• Home
  • >
  • यूपी में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो 1000 रुपये का लगेगा जुर्माना
  • Label

यूपी में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो 1000 रुपये का लगेगा जुर्माना

CityWeb News
Friday, 16 April 2021 01:26 PM
Views 675

Share this on your social media network

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को एक अहम फैसला लिया गया है। अब पूरे प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। जरूरी सेवाओं को छोडकर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इस दिन प्रदेश की प्रमुख जगहों को  सैनेटाइज करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही अगर आप मास्क नहीं पहनते है तो आप पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर आप दोबारा बिना मास्क के पकड़े गए तो आपको दस हजार रुपये का जुर्माना देना होगा।



इससे पहले कोविड प्रबंधन के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल स्थापित किया जाए। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल इसके लिए बेहतर स्थान हो सकता है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जाए। 


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निजी हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जाए, प्रयागराज में यूनाइटेड मेडिकल कॉलेज को डेडिकेटेड कोविड  हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जाए, होम आइसोलेशन के मरीजों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए, एम्बुलेंस का रिस्पॉन्स टाइम कम से कम हो. 


समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल की संख्या बढ़ाई जाए, एल-2 व एल-3 स्तर के अस्पतालों की संख्या में लागातर बढ़ोतरी की जाए,  कहीं भी बेड की कमी कतई न हो, अस्पतालों में प्रशिक्षित मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करें, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तथा बसस्टेशनों पर रैपिड एन्टीजन टेस्ट हो. 


ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web